WhatsApp : एक फोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट, कॉर्पोरेट कार्यालयों के उपयोगकर्ताओं के लिए मेटा का नया समाधान


मेटा
कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की है कि व्हाट्सएप उपयोगकर्ता व्यक्तिगत और व्यावसायिक बातचीत  के लिए एक ही फोन में दो व्हाट्सएप अकाउंट खोल सकेंगे। मेटा ने कॉर्पोरेट कार्यालयों में कार्यरत व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत और व्यावसायिक बातचीत की चुनौती समाधान के लिए पेश किया है।

मेटा कंपनी के सीईओ ने एक फेसबुक पोस्ट साझा किया है जिसमें व्हाट्सएप के अकाउंट स्विचिंग फीचर का एक स्क्रीनशॉट शामिल है, साथ ही एक कैप्शन भी है जो किसी के फोन पर एक ही ऐप के भीतर दो व्हाट्सएप खातों को प्रबंधित करने की आगामी क्षमता का अनुमान लगाता है।

उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "व्हाट्सएप पर दो अकाउंट के बीच स्विच करें। जल्द ही आप ऐप के अंदर एक फोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट रख पाएंगे।"

फेसबुक ब्लॉग पोस्ट के अनुसार यह सुविधा आपके कामकाजी और व्यक्तिगत खातों के बीच स्विच करने में सहायक है और अब आपको हर बार लॉग आउट करने, दो फोन ले जाने या गलत जगह से संदेश भेजने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
फोन में दूसरा व्हाट्सएप अकाउंट स्थापित करने के लिए, आपको एक दूसरे फ़ोन नंबर और सिम कार्ड, या एक ऐसे फ़ोन की आवश्यकता होगी जो मल्टी-सिम या eSIM स्वीकार करता हो। बस अपनी व्हाट्सएप सेटिंग्स खोलें, अपने नाम के आगे वाले तीर पर क्लिक करें और "खाता जोड़ें" पर क्लिक करें। यह आपको ऐप के भीतर दो अलग-अलग खातों को प्रबंधित करने की अनुमति देगा।
इसके अलावा, आपके पास इनमें से प्रत्येक खाते के लिए अपनी गोपनीयता और अधिसूचना सेटिंग्स को स्वतंत्र रूप से अनुकूलित करने की क्षमता होगी।
व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए चेतावनी:
इस ब्लॉग पोस्ट में, कंपनी ने उपयोगकर्ताओं को चेतावनी भी दी, "एक अनुस्मारक के रूप में, केवल आधिकारिक व्हाट्सएप का उपयोग करें और अपने फोन पर अधिक खाते प्राप्त करने के तरीके के रूप में नकली या नकली संस्करण डाउनलोड न करें। आपके संदेश केवल तभी सुरक्षित और निजी होते हैं जब आधिकारिक व्हाट्सएप का उपयोग करना।"
अर्थान्तर उजास डेस्क

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ